मॉस्को हमले पर रूस ने अमेरिका से पूछे सवाल

क्या आप निश्चित हैं कि यह इस्लामिक स्टेट था? मॉस्को हमले पर रूस ने अमेरिका से पूछे सवाल

रूस ने संयुक्त राज्य अमेरिका के इस दावे पर संदेह जताया है कि मॉस्को कॉन्सर्ट हॉल हमले के लिए इस्लामिक स्टेट जिम्मेदार है, जिसमें 133 लोग मारे गए थे। आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी ली है, जिसे अमेरिका ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि वह ऐसा मानता है, लेकिन रूस का आरोप है कि यह यूक्रेन को बचाने का प्रयास है।

रूस ने संयुक्त राज्य अमेरिका के इस दावे पर संदेह जताया है कि 23 मार्च को मॉस्को में क्रोकस सिटी हॉल हमले के पीछे इस्लामिक स्टेट का हाथ था, जिसमें 133 लोग मारे गए और सैकड़ों अन्य घायल हो गए। इस्लामिक स्टेट ने रूस में दो दशकों में सबसे घातक हमले की जिम्मेदारी ली है, जिसे अमेरिका ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि वह ऐसा मानता है। हालाँकि, रूस ने इस दावे पर सवाल उठाया है और आरोप लगाया है कि अमेरिका आतंकवादी संगठन का उल्लेख करके यूक्रेन और उसके राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की को बचाने का प्रयास कर रहा है।

कोम्सोमोल्स्काया प्रावदा अखबार के लिए एक लेख में, रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने अमेरिका से पूछा कि क्या उन्हें यकीन है कि हमला वास्तव में इस्लामिक स्टेट द्वारा किया गया था। “ध्यान दें, व्हाइट हाउस के लिए एक प्रश्न: क्या आप निश्चित हैं कि यह आईएसआईएस था? क्या आप बाद में अपना विचार नहीं बदलेंगे?” ज़खारोवा ने लेख में कहा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *